Saturday, August 12, 2017

मुझे क्यों समर्थन करना है?

     मुझे क्यों समर्थन करना है?

v  गाय सेवा दुनिया का समर्थन नहीं किया गया तो क्या होगा?

अविश्वसनीय तथ्यों :-
कई गोशाल गायों की सुरक्षा के लिए काम कर रहे हैं, लेकिन  50- हजार गायों को हर साल विभिन्न कसाई  खानो में बलि किया जा रहा है, दोनों ही घटनाएं भारत में हो रही हैं।

प्लास्टिक बैग जो हम उपयोग करते हैं और लापरवाही से हर दिन त्याग देते हैं, अक्सर हमारे कूड़े और रसोई के कचरे का निपटान करते हैं। न केवल इन बैगों को एक विशाल पर्यावरणीय खतरे हैं, वे गायों के पेट में भी जाते है , जो गाय कचरा डंप में भोजन की तलाश में  जाते है ,उनके जटिल पाचन तंत्र के कारण, ये बैग हमेशा के लिए अपने पेट के अंदर फंस जाते हैं और अंत में, दर्दनाक मौत की ओर ले जाता है। ऐसे तरीकों से मरने वाली गाय की संख्या हजारों में है। इन सभी घटनाएं भारत में ही हो रही हैं।

यही कारण है कि गाय सेवा दुनिया सभी समस्याओं के लिए पूर्ण रोक लगाने और हर्षजनक जीवन देने के लिए सभी लोगों एक ही स्थान पर लाना है है। ये सभी गायों की सुरक्षा और सेवा करने से भी हो सकते हैं! यह आपको और आपके बच्चे की पीढ़ी को बचाने के लिए जीवन काल की  परियोजना है। हर एक व्यक्ति के हस्ताक्षर को  केंद्र सरकार  तक पहुचाना  हैं।

इस विस्तृत परिचय के साथ इस परियोजना को अधिक ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए विचार  तथा गाय सेवा दुनिया के लिए समर्थन मांगता हूं। अब समर्थन करना आपके हाथ में  हैं।


v Join, Be like-follow-support us for free


YouTube in Goseva world   
Whats app groups for all languages..

We feel, God has given us a beautiful opportunity to work for a great animal.

Regards, Vishnu and Team @Goseva world

No comments: